Sarkari Results, सरकारी रिजल्ट्स | Latest Jobs| Online Form

               SARKARI RESULTOR

                             WWW.SARKARIRESULTOR.COM

 

   

WhatsApp Disappearing Messages जैसी नई सुविधा को अपने Android या iPhone पर कैसे उपयोग कर सकते हैं? जाने यहाँ।

इस महीने की शुरुआत में, व्हाट्सएप (WhatsApp ) ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की थी कि वह Disappearing Messages को पेश करेगा, यह एक ऐसी सुविधा है जो निश्चित समय के बाद आपके (WhatsApp) व्हाट्सएप संदेशों को स्वचालित रूप से मिटा देती है।

नई सुविधा अब सभी के लिए रोल आउट कर रही है। नई सुविधा का विवरण पहले से ही व्हाट्सएप द्वारा बनाए गए FAQ page पर मौजूद है, और उपयोगकर्ता अब सात दिनों के बाद व्यक्तिगत या समूह चैट के लिए संदेशों को हटाने के लिए इस विकल्प को enable कर सकते हैं। इस गाइड का पालन करें, साथ ही आपको बताएंगे कि WhatsApp Disappearing Messages को कैसे सक्षम (enable) किया जाए।

WhatsApp: How to enable WhatsApp Disappearing Messages (चलिए जानते है “WhatsApp Disappearing Messages” जैसी नई सुविधा को अपने Android या iPhone पर कैसे उपयोग कर सकते हैं?)

 

how to Enable WhatsApp Disappearing Messages
How to enable WhatsApp Disappearing Messages

आगे बढ़ने से पहले, ये सुनिश्चित करें कि आप अपने स्मार्टफोन में व्हाट्सएप का latest version इंस्टॉल हो। Android उपयोगकर्ताओं के लिए, यह version 2.21.206.15 और iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए ये version 2.21.121.4 होगा।

एक बार यह हल हो जाने के बाद, WhatsApp Disappearing Messages को सक्षम (enable) करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

  1. अपना व्हाट्सएप (WhatsApp) चैट खोलें> Contact Info क्लिक करें ** Disappearing Messages सुविधा खोजने के लिए नीचे स्क्रॉल करें।
  2. सुविधा डिफ़ॉल्ट रूप से Disable है। इस सुविधा को Enable करने के लिए Continue पर टैप करें।
  3. आपको प्रत्येक चैट के लिए व्यक्तिगत रूप से इस सुविधा को enable करना होगा। एक बार जब आप कर लेते हैं, तो आपके संदेश सात दिनों के बाद स्वतः ही हटा दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें >> आखिरकार! “WhatsApp Pay” भारत में आ गया, जाने कैसे इसे इस्तेमाल करें।

चैट में संदेश गायब होने से पहले आप एक समय निर्धारित नहीं कर सकते, जिसका अर्थ है कि आपके पास एकमात्र विकल्प सात दिन का है, कम से कम अभी के लिए। टेलीग्राम जैसे मुकाबला करने वाले ऐप उपयोगकर्ताओं को चुनने के लिए कई विकल्प देते हैं लेकिन व्हाट्सएप ने केवल एक बार सेटिंग के साथ शुरू करने का फैसला किया है।

Share on whatsapp
WhatsApp
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on email
Email
Share on print
Print
Scroll to Top